पंजाब विजिलेंस की एक अन्य कार्रवाई, फंड के दुरुपयोग के आरोप में इंजीनियर, जेई और ठेकेदार के खिलाफ दर्ज किया मामला

 

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, जहां विभाग ने मानसा जिले के नगर परिषद (एमसी) बुढलाडा के अधिकारियों/कर्मचारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल, विभाग ने उक्त आरोपियों के खिलाफ एक-दूसरे की मिलीभगत से सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने और सरकार को लाखों रुपये की वित्तीय क्षति पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

इस संबंध में जानकारी राज्य सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने दी। प्रवक्ता ने बताया कि जांच के आधार पर एम.सी. बुढलाडा के आरोपी इंद्रजीत सिंह, सहायक नगर अभियंता (एएमई), राकेश कुमार कनिष्ठ अभियंता (जेई) और ठेकेदार राकेश कुमार, प्रोपराइटर, आदर्श सहकारी एल एंड सी सोसायटी, झुनीर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है

प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि नगर निगम बुढलाडा के उक्त अधिकारियों/कर्मचारियों ने ठेकेदार के साथ मिलकर बुढलाडा शहर के कुलाना रोड तक सीमेंट कंक्रीट सड़क के निर्माण कार्य में अनियमितताएं की हैं। इसके सिवा इंद्रजीत सिंह, एएमई एवं राकेश कुमार जे.ई. अनिवार्य ऑन-द-स्पॉट सड़क जांच नहीं की और आधिकारिक माप पुस्तिका (एमबी) में प्रविष्टियां पूरी नहीं कीं। इस सड़क की जांच के दौरान इस सीमेंट कंक्रीट सड़क की लंबाई 693 फीट पाई गई जबकि सरकारी एम.बी. इसकी लंबाई 760 फीट दर्ज की गई। इस प्रकार ठेकेदार को आगे भुगतान करने के लिए एम.बी. 67 फीट अधिक सड़क रिकार्ड की गई इसके सिवा, राकेश कुमार ठेकेदार ने इस संबंध में कानूनी कार्रवाई के डर से कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बुढलाडा के खाते में 2 लाख रुपये जमा कराए, जो इस मामले में अनियमितताओं को लेकर आपसी मिलीभगत का सबूत दिखाता है। फिलहाल विजिलेंस ने एमसी बुढलाडा के जेई राकेश कुमार और मानसा शहर के ठेकेदार राकेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *