जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों का अपहरण:आतंकियों के चंगुल से एक जवान भाग निकला, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने भारतीय सेना के जवानों का अपहरण कर लिया। एक जवान बचकर चकमा देकर वापस आने में सफल रहा। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस जवान की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है। टेरिटोरियल आर्मी के जवान को आतंकियों ने अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके के शांगस से अगवा किया।

साल 2020 में आतंकियों ने कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के जवान शाकिर मंजूर वागे का अपहरण कर लिया था। इस घटना के 5 दिन बाद परिवार को घर के पास शाकिर के कपड़े मिले थे। ये घटना 2 अगस्त की थी। तब 24 साल के शाकिर वागे दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे।

शाकिर 162-टीए में दक्षिणी कश्मीर के बालापुर में तैनात थे। वे बकरीद पर अपने घर गए थे। अपहरण करने के साथ ही आतंकियों ने जवान की गाड़ी को भी फूंक दिया था। काफी तलाश के बाद भी उनका पता नहीं लग पाया था।

अगवा होने के एक साल बाद सितंबर 2021 में कुलगाम जिले में शाकिर का शव मिला था। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने शाकिर के परिवार से संपर्क किया। उनके पिता मंजूर अहमद वागे ने कहा था कि शव की पहचान करने पर पता चला कि यह मेरा बेटा शाकिर ही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *