कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं, तानाशाही के खिलाफ लंबी है लड़ाई- खड़गे

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को अचानककरार दिया और कहा कि कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लंबी है। 

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जनविरोधी नीतियों, लोगों के अधिकारों के उल्लंघन और उत्पीड़न और संवैधानिक संस्थानों के दुरुपयोग के खिलाफ जनमत दिया है। खड़गे ने ट्वीट किया, ”हरियाणा का नतीजा अप्रत्याशित है। पार्टी इस जनमत का आकलन कर रही है। हमारे जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करने, पूरी जानकारी प्राप्त करने और तथ्यों की पुष्टि करने के बाद, पार्टी विस्तृत जवाब देगी।

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी को वोट देने के लिए हम हरियाणा के लोगों को धन्यवाद देते हैं। हमारे कर्मठ कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है।तानाशाही के खिलाफ हमारी लड़ाई लंबी है। साथ ही उन्होंने कहा, “मुझे कांग्रेस पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की सेवा करने का मौका देने के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को दिल से धन्यवाद।” नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष एवं गठबंधन सरकार के प्रमुख उमर अब्दुल्ला को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई।

उन्होंने कहा, ”यह जनमत जम्मू-कश्मीर की जनता ने भाजपा की जनविरोधी नीतियों, लोगों के अधिकारों के हनन और अत्याचार तथा संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग के खिलाफ दिया है. हमारी गठबंधन सरकार आपकी अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। भारत अलायंस आपके कल्याण और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *