गुरनाम सिंह चादुनी को भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा

 

हरियाणा में बीजेपी अपनी सबसे बड़ी जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है। बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत हासिल की है लेकिन कांग्रेस ने कुरूक्षेत्र की पिहोवा सीट पर जीत हासिल की है। बीजेपी उम्मीदवार के साथ-साथ गुरनाम सिंह चारुनी भी यहां से हार गए हैं। 

दरअसल कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले गुरनाम सिंह चादुनी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। चारुनी कुरूक्षेत्र की पिहोवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे। यूनाइटेड स्ट्रगल पार्टी के उम्मीदवार गुरनाम सिंह चादुनी को सिर्फ 1170 वोट मिले।

इसके साथ ही पिहोवा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनदीप चट्ठा ने जीत हासिल की है। उन्हें 64548 वोट मिले हैं। हालांकि बीजेपी ने राज्य में सरकार तो बना ली है, लेकिन पिहोवा में उन्हे हार का सामना करना पड़ा। यहां कांग्रेस के मंदीप चट्ठा ने बीजेपी प्रत्याशी जयभगवान शर्मा को 6553 वोटों से हराया। भगवान शर्मा को 57995 वोट मिले, जबकि इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार बलदेव सिंह वड़ैच को 1772 वोट मिले।

आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। इस बार यहां सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच था। हरियाणा में पिछले 10 साल से बीजेपी सत्ता में थी। इस विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। राज्य में बीजेपी ने 48 और कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत हासिल की है। इंडियन नेशनल लोकदल ने 2 सीटें और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *