कैबिनेट मंत्री के आश्वासन के बाद बस कर्मचारियों ने हड़ताल का आह्वान लिया वापस

 

पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा जायज माँगें मानने का आश्वासन देने के बाद आज पंजाब रोडवेज/पनबस और पी.आर.टी.सी. संविदा कर्मचारी संघ ने 21 अक्टूबर से अपना हड़ताल का आह्वान वापस ले लिया है। 

दरअसल, परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज पंजाब सिविल सचिवालय-2 में यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार कर्मचारियों की हर समस्या का समय पर समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब रोडवेज/पनबस और पी.आर.टी.सी संविदा आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए एक विशेष विभागीय समिति का गठन किया गया है। पिछले दिनों हुई कमेटी की बैठक में कर्मचारियों की कई मांगों पर सहमति बनी है।ॉ

इसके साथ ही परिवहन मंत्री ने यूनियन के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि 22 अक्टूबर को यूनियन के साथ होने वाली अगली बैठक में सार्थक परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कर्मचारियों के मुद्दों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाने और अगली बैठक में ठोस प्रस्ताव लाना सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

सेवा प्रदाता एजेंसी के ठेकेदारों द्वारा अनियमितता की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए परिवहन मंत्री ने ठेकेदारों को फटकार लगाते हुए कहा कि वे संविदा आधारित कर्मचारियों को नियमानुसार वेतन एवं भत्ते का भुगतान सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को जल्द ही ठेकेदारों के साथ बैठक करने का भी आदेश दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *