मेला देखने आई नवविवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, करवा चौथ का सामान भी रह गया पास पड़ा

 

माछीवाड़ा साहिब के पंसारी चौक के पास अपने माता-पिता के घर आई एक नवविवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक युवती अंजलि को सोशल मीडिया के जरिए युवक शिव कुमार दास से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों के परिवार वालों ने अगस्त महीने में उनकी शादी करा दी। शादी के बाद लड़की अपने पति के साथ तपा में रह रही थी। 8 अक्टूबर को, लड़की दशहरा मेला देखने और करवा चौथ त्योहार मनाने के लिए माचीवाड़ा स्थित अपने माता-पिता के घर आई थी।

घटना की जानकारी देते हुए अंजलि के पति शिव कुमार दास ने बताया कि वह अपने कमरे में सो रहे थे और किसी ने बाहर ने दरवाजा बंद कर दिया। कुछ देर बाद उसकी बहन ने दरवाजा खोला तो देखा कि अंजलि का शव दूसरे कमरे में छत से लटका हुआ है। उन्होंने देखा कि अंजलि ने छत के हुक से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने तुरंत उसे नीचे उतारा, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

हालाँकि, शादी के बाद नवविवाहिता अंजलि का यह पहला करवा चौथ था जिसके लिए वह बड़े उत्साह से तैयारी कर रही थी। अंजलि बाजार जाती है और करवाचौथ के लिए चूड़ियाँ, मेकअप का सामान खरीदती है जो उसके आत्महत्या वाले कमरे में पाए जाते हैं। अंजलि ने आत्महत्या क्यों की, यह अभी रहस्य बना हुआ है।

मृतका के पति शिव कुमार दास ने बताया कि उनके बीच कोई झगड़ा नहीं हुआ था। पति ने बताया कि उसकी पत्नी पर भूत-प्रेत का साया था, जिसके लिए उसने धर्मस्थलों पर जाकर इलाज भी कराया। घटना की सूचना मिलते ही सहायक थानेदार करनैल सिंह मौके पर पहुंचे, जिन्होंने घटना का जायजा लिया। हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। लेकिन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *