YES बैंक के ग्राहक ध्यान दें, नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

[ad_1]

Yes Bank FD Rates: अगर आप YES बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल कंपनी ने FD के लिए अपने नियमों में बदलाव किया है। बदलाव ये कि अगर आपर समय से पहले Fixed Deposit को तोड़ देते हैं तो आपको अब ज्यादा पेनल्टी भरनी होगी। इससे आम आदमी को झटका लग गया है। दरअसल ये नियम 5 करोड़ की जमा के लिए है। इंडिया टीवी की रिपोर्ट्स के अनुसार अगर आपकी जमा राशि 5 करोड़ से नीचे की है तो आपको अब 0.25 से ज्यादा का चार्ज भरना पड़ेगा। अभी 0.50 फीसदी की दर से पेनल्टी लगाई जा रही थी, जो अब 0.75 फीसदी हो गई है।

इससे पहले जमा की राशि पर ब्याज को किया था कम

आपको बताते चलें कि 1 महीने पहले बैंक ने जमा राशि पर अपनी ब्याज की दरों को कम कर दिया था। 25 bps तक की कटौती उस समय की गई थी। ऐसे में अब आपको बताते हैं कि बैंक की तरफ से कितने समय की FD के ऊपर ब्याज दी जा रही है।

ऐसा है बैंक की FD का हाल 

अगर आपने 7 दिन से लेकर 14 दिन के लिए FD की हुई है तो बैंक आपको 3.25 फीसदी ब्याज जमा राशि पर दे रहा है। इसके अलावा 15 दिन से 45 दिन तक की जमा राशि पर 3.70 की दर, वहीं 46 दिन से 90 दिन की FD पर 4.10 फीसदी, 181 दिनों से लेकर 271 दिनों तक 6.10 फीसदी की दर, 1 साल के लिए 7.25 फीसदी, 2 साल के लिए 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है।

यह भी पढ़ें- Beneficiary को बिना Account से जोड़े 5 लाख रुपये तक भेज सकते हैं आप, जानिए कैसे?

RBI ने नहीं किया रेपो रेट में कोई बदलाव

RBI ने आखिरी बार अपनी पॉलिसी में रेपो रेट के अंदर कोई भी बदलाव नहीं किया था। इसके बाद भी कई बैंकों ने FD की जमा राशि पर अपनी ब्याज की दरों को कम कर दिया। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की अगली मॉनेटरी पॉलिसी अगले महीने आएगी, जिसमें एकस्पर्ट बदलाव के संकेत दे रहे हैं।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *