महान गुरुओं के पदचिन्हों पर चलकर लोगों की सेवा कर रही पंजाब सरकार- मुख्य मंत्री मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महान गुरुओं के पदचिन्हों पर चलकर लोगों की सेवा कर रही है। पहली बार नहर के पानी का सही उपयोग कर भूमिगत जल को बचाने की बड़ी योजना शुरू की गई है। साथ ही भगवंत मान ने किसानों को पानी बचाने के लिए भूजल के बजाय नहरी पानी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना का जिक्र करते हुए कहा कि योजना की शेष राशि 91 करोड़ रुपये जारी कर दी गयी है। विद्यार्थियों को अत्याधुनिक तकनीकी शिक्षा प्रदान की जा रही है, जिससे स्कूल छोड़ने वालों की संख्या में 50 प्रतिशत की कमी आयी है।

सीएम मान ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जुबानी हमला बोला, सीएम ने कहा कि देश में 400 पार का नारा देने के बावजूद बीजेपी 250 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई और अब मोदी सरकार को एनडीए सरकार कहा जा रहा है। भगवा पार्टी की तानाशाही इस बार नहीं चलेगी, क्योंकि वे अन्य दलों के साथ गठबंधन करके सरकार चला रहे हैं।

इसके सिवा उन्होंने कहा कि पंजाब के नए राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू को राज्य के मुद्दों, खासकर केंद्र सरकार से फंड रोके जाने के मुद्दों को उठाना चाहिए, ताकि उन्हें तुरंत जारी किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *