TATA Tech IPO ने दिखाया जादू, 40 मिनट में ही हो गया फुल

[ad_1]

TATA Tech IPO का इंतजार ग्राहक पिछले कई समय से कर रहे थे, और जैसे ही ये आज मार्केट में खुला, वैसे ही इसके ऊपर निवेशक टूट पड़े। साल 2004 के बाद ये पहला मौका था कि टाटा ग्रुप किसी कंपनी को पब्लिक कर रहा था। इससे पहले TCS कंपनी के लिए IPO लाया गया था। इंतजार इतना ज्यादा था कि इस IPO को 2.89 गुने से सब्सक्राइब किया गया। TATA Tech इंजीनियरिंग के साथ इसके प्रोडक्ट्स को बढ़ाने में डिजिटल सेवा देगी।

20 साल बाद आए IPO ने किया कमाल

आपको बताते चलें कि 45 मिलियन शेयर के लिए 130.9 मिलियन डिमांड देखी गईं। TATA Tech के एक शेयर की बात करें तो इसके शेयर का प्राइस 475 रुपए से 500 रुपए एक शेयर का दाम हो सकता है। बीते दिन टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स ने 791 करोड़ रुपए अपने निवेशकों से लिए थे। वहीं इस IPO के लिए 24 नवंबर आखिरी दिन है। साथ ही कंपनी की नजर NSE के साथ BSE पर लिस्ट होने की है।

यह भी पढ़ें- Byju’s की बढ़ी मुसीबत! ED से 9,000 करोड़ का नोटिस जारी; लगा FEMA उल्लंघन का आरोप

एक्सपर्ट की सलाह क्या है?

ET के आनंद राठी के अनुसार, कंपनी का ऊपरी प्राइस बैंड पर P/E रेश्यो 32.5 गुना है, वहीं मार्केट कैप की बात करें तो वो इश्यू होने के बाद इक्विटी शेयर के लिए 20,283 करोड़, नेट वर्थ पर रिटर्न 20.8 फीसदी की दर से मिल रही है। इन सभी को देखते हुए कहा जा सकता है कि कंपनी की वैल्यूशन ठीक है, इसलिए हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि इसे लंबे समय के लिए सब्सक्राइब किया जा सकता है।

साल 2023 IPO के लिए रहा खास

आपको बताते चलें कि ये साल 2023 IPO के मामलों के लिए काफी अच्छा रहा है। चाहे हम घरेलू कंपनी की बात करें या फिर विदेशी कंपनी की। लगभग 194 कंपनी के IPO निवेशकों के लिए आए हैं। इससे भारत के इक्विटी मार्केट में गजब की ग्रोथ देखने को मिली है।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *