सलमान खान हाउस फायरिंग मामला: मुंबई पुलिस की हिरासत में आरोपी अनुज थापन की आत्महत्या से मौत

सलमान खान हाउस फायरिंग: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर फायरिंग की घटना के आरोपियों में से एक, अनुज थापन, बुधवार को मुंबई पुलिस की हिरासत में आत्महत्या कर लिया।

अनुज थापन ने हवालात के शौचालय में बेडशीट पर फांसी लगा दी। अधिकारी ने कहा कि उन्हें सरकारी जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया गया।

मुंबई पुलिस ने कहा, “उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां वे मर गए।””

दक्षिण मुंबई के आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत की रिपोर्ट की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि थापन को पंजाब से सोनू कुमार बिश्नोई (जो पहले से ही गिरफ्तार था) के साथ शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

29 अप्रैल को, महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) की एक विशेष अदालत ने सलमान खान के घर पर गोलीबारी के मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

विशेष मकोका न्यायाधीश एएम पाटिल ने आरोपी विक्की गुप्ता, सागर पाल और अनुज थापन को पुलिस हिरासत में भेजा. सोनू कुमार चंदर बिश्नोई को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत पहले मामला दर्ज किया गया था।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल को वांछित आरोपी घोषित किया गया है. पुलिस ने गुप्ता और पाल के साथ-साथ बिश्नोई और थापन पर भी कड़े मकोका के प्रावधान लगाए, जिन पर दो आग्नेयास्त्रों और गोलियों की आपूर्ति का आरोप लगाया गया है।

14 अप्रैल की सुबह, खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर दो मोटरसाइकिल चालकों द्वारा गोलीबारी करने के बाद पुलिस ने पहली सूचना रिपोर्ट आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *