JIO Financial इश्यू करेगी 10,000 करोड़ के बॉन्ड, ग्रोथ की रफ्तार होगी तेज

[ad_1]

JIO Financial Services अपनी एक अलग पहचान बनाने की राह पर एक कदम और आगे जा रही है। कंपनी जल्द ही कैपिटल जुटाने के लिए बॉन्ड इश्यू करने की तैयारी में है। इस कैपिटल से कंपनी की ग्रोथ को और तेजी मिलेगी। इसलिए आपको इस आर्टिकल में जानकारी देते हैं कि कितनी रकम कंपनी जुटाने जा रही है और कब तक इन बॉन्ड को इश्यू किया जा सकता है। खबर ये है कि जियो फाइनेंशियल बॉन्ड इश्यू के लिए मर्चेंट बैंकरों से बातचीत कर रही है।

इतनी रकम कंपनी की नजर में 

वहीं रकम की बात करें तो कंपनी इश्यू के जरिए 5000 रुपए-10,000 रुपए करोड़ की रकम जुटाना चाहती है। रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग होकर बनी जियो फाइनेंशियल अपनी क्रेडिट रेटिंग और बाकि के अप्रूवल्स लेने में लगी है।

कंपनी बॉन्ड इश्यू क्यों करती है

अब आपको बताते हैं कि बॉन्ड क्या होता है। दरअसल कोई भी कंपनी एक फिक्स टाइम के लिए निवेशकों से जरूरी फंड उधार लेने के लिए बॉन्ड जारी करती है। इसमें कंपनी की तरफ से अच्छी खासी ब्याज भी मिलती है। अमूमन कंपनिया अपने कारोबार में विस्तार के लिए इस तरह के बॉन्ड को जारी करती हैं। साथ में दूसरी कंपनियों से मुकाबले के लिए भी ये कहीं ना कहीं फायदेमंद रहता है। अभी की बात करें तो जिया फाइनेंस की टक्कर सीधे तौर पर बजाज फाइनेंस के साथ होगी।

यह भी पढ़ें- Ration Card बनवाना हुआ आसान! चंद मिनटों में होगा अप्लाई, जानिए तरीका

बैंकों की ये है डिमांड

रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार इन सभी के साथ बैंकरों ने कुछ बातें कंपनी के सामने रखी हैं। जैसे कंपनी शॉर्ट-टर्म कॉमर्शियल पेपर्स जारी करे। साथ में प्राइसिंग के लिए बैंक बॉरोइंग लाइसेंस लगाए। सीधे शब्दों में बैंक चाहते हैं कि जियो फाइनेंनस कंपनी अपनी सारी बातें पहले से डिफाइन करे और मैच्योरिटी पीरियड ज्यादा से ज्यादा रखे। अगर वहीं तारीख की बात करें तो जल्द ही इसके बारे में कंपनी ऐलान कर सकती है।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *