कांग्रेस ने संविधान और आरक्षण के नाम पर लोगों को गुमराह किया- नायब सिंह सैनी

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने जहां आज अपनी सरकार के कार्यों की सराहना की, वहीं दूसरी ओर उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पर भी श्बदी हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस सरकार गरीबों के हित में उतना काम नहीं कर सकी, जितना श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में हुआ है। कांग्रेस ने झूठ बोलकर और गुमराह कर वोट लेकर गरीबों का शोषण किया है। चुनाव में विपक्ष ने जनता को गुमराह किया कि संविधान और आरक्षण खत्म कर दिया जायेगा, जो सरासर गलत था। इस देश में संविधान और आरक्षण को कोई ख़त्म नहीं कर सकता।

दरअसल, सोनीपत जिले के दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल के सभागार में आज एक समारोह का आयोजन किया गया। नायब सिंह सैनी ने राज्य स्तरीय महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के प्लाट वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सोनीपत के अलावा, इसी तरह के कार्यक्रम भिवानी, चरखी दादरी, पलवल, गुरुग्राम, हिसार, जींद, यमुनानगर, महिंदरगढ़, झज्जर और सिरसा जैसे 10 स्थानों पर आयोजित किए गए जहां हरियाणा सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने लाभार्थियों को प्लॉट आवंटन पत्र वितरित किए। आज के कार्यक्रम में 7500 से अधिक लोगों को पलाट कब्जा आवंटन पत्र दिये गये।

यहां बोलते हुए नायब सिंह सैनी ने केंद्र और राज्य की योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में पलाटों के लिए भूमि उपलब्ध नहीं है, वहां लाभार्थियों को भूखंड खरीदने के लिए एक-एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। सरकार ने अन्य गरीब लाभार्थियों को भी प्लॉट देने की योजना बनाई है और अधिकारियों को एक पोर्टल तैयार करने का आदेश दिया गया है। ऐसे परिवार इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने डेढ़ दशक पहले सिर्फ प्लॉट देने की बात की थी, लेकिन लोगों को मालिकाना हक नहीं दिया। मालिकाना हक पाने के लिए लोग सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते रहे। कांग्रेस ने इस योजना का नाम महात्मा गांधी के नाम पर रखकर लोगों को गुमराह किया लेकिन लोगों को कोई लाभ नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *