आतिशी ने एक बार हरियाणा पर लगाया साजिश का आरोप, जानिए क्या है मामला ?

 

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि भले ही हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी छोड़ दे, लेकिन शहर का जल संकट हल नहीं होगा क्योंकि हरियाणा ने आने वाले पानी का प्रवाह कम कर दिया है।

इससे पहले आतिशी ने वजीराबाद बैराज का दौरा किया और पानी की स्थिति का जायजा लिया। फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने हरियाणा पर सुप्रीम कोर्ट के पीछे दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वजीराबाद में यमुना का जलस्तर 671 फीट से घटकर 669.7 फीट हो गया है। अगर जल स्तर इतना नीचे चला जाएगा तो जल उपचार संयंत्र दिल्ली के लोगों को पानी कैसे उपलब्ध कराएंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की यह टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में 137 क्यूसेक अतिरिक्त पानी छोड़ने का निर्देश देने के एक दिन बाद आई है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि दिल्ली इस समय भीषण गर्मी में जल संकट से जूझ रही है। पानी पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

साथ ही आतिशी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हम सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को जानकारी देंगे कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *