Amazon पर भी देख सकेंगे क्रिकेट का Live Match, कंपनी ने पूरी की तैयारी

[ad_1]

भारत में अमेजन ने क्रिकेट को प्रति लगाव को देखते हुए अपने स्पोर्ट्स चैनल की शुरुआत की है। कंपनी ने इसके लिए फैनकोड के साथ पार्टनरशिप की है। यानी अब आप जियो सिनेमा, डिज्नी+हॉटस्टार के बाद अमेजन के प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं। इस पर क्रिकेट के साथ-साथ वॉलीबॉल, कबड्डी के मैच का भी मजा दर्शकों को मिलेगा। फैनकोड पहले से ही कई स्पोर्ट्स लीग के राइट्स अपने पास लिया हुआ है। जिसके सीधा एक्सेस अब अमेजन प्राइम यूजर्स को मिल जाएगा।

अगले सालों में अमेजन पर दिख सकता है विश्व कप

हालांकि अभी फैनकोड के पास ICC क्रिकेट के किसी भी मुकाबले के लिए राइट्स नहीं है, इसलिए अमेजन को इसके लिए पहले राइट्स लेने होंगे। भारत की बात करें तो यहां पर डिज्नी+हॉटस्टार के पास टीवी के साथ OTT के अधिकार मौजूद हैं। फिलहाल अभी विश्व कप 2023 स्टार अपने सभी चैनलों पर दिखा रहा है।

अभी ये हैं फैनकोड के पास अधिकार

सवाल ये कि फैनकोड के पास किस मैचों का अधिकार अभी है, तो कंपनी के पास क्रिकेट में वेस्टइंडीज के दौरों के साथ EFL, महिला BBL, अंडर-17 Fifa World Cup के साथ AFC चैंपियन लीग के अधिकार मौजूद हैं। साथ ही साल के अंत तक क्रिकेट में फैनकोड कई सारी अहम सीरीज अपने साथ जोड़ने में सफल रह सकता है। कीमत की बात करें तो अभी 249 रुपए का साल भर के लिए प्राइम यूजर्स अपने अकाउंट में इसे ऐड ऑन करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- टाइम से लोन चुकाने पर भी गिरता है CIBIL Score, जानें क्या है पूरा मामला

जियो के साथ डिज्नी+स्टार को मिल सकती है टक्कर

अमेजन प्राइम के इस मार्केट में आने के बाद से जियो और डिज्नी+हॉटस्टार को आने वाले समय में टक्कर मिल सकती है। विश्व कप 2023 के बाद से कई बड़ी सीरीज खेली जानी हैं, जिस पर अमेजन के साथ फैनकोड की नजर जरूर होगी। फैनकोड के इतिहास की बात करें तो अभी तक 45,000 घंटे से ज्यादा के लाइव मैच अपने दर्शकों को दिखा चुका है।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *