आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से पांच सवालों के मांगे जवाब, जानिए क्या हैं सवाल

जालंधर में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने जालंधर वेस्ट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरिंदर कौर पर निशाना साधते हुए बड़े सवाल खड़े किए है। आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि मेयर के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान सुरिंदर कौर के कार्यालय पर ताला लगा रहा और उन्होंने जालंधर पश्चिम या जालंधर में कोई विकास कार्य नहीं किया।

दरअसल, बुधवार को जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कांग्रेस प्रत्याशी सुरिंदर कौर पर जालंधर स्मार्ट सिटी फंड के 760 करोड़ के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया।

इसके साथ ही हरजोत बैंस ने कांग्रेस प्रत्याशी सुरिंदर कौर के 5 साल तक डिप्टी मेयर और लगभग 20 साल तक एमसी के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान के प्रदर्शन पर सवाल उठाए। उन्होंने कई मुद्दों का जिक्र करते हुए सुरिंदर कौर पर निशाना साधा। शहर की सड़कों, गलियों, स्ट्रीट लाइटों, सीवेज सिस्टम आदि के रखरखाव के मामले में भी बैंस ने सुरिंदर कौर को फेल बताया। उन्होंने कहा कि सुरिंदर कौर ने जालंधर वेस्ट को एक ही तोहफा दिया है, वह है वरियाणा में कूड़े का बड़ा पहाड़।

इसके सिवा हरजोत बैंस ने सुरिंदर कौर से पांच सवाल पूछकर स्पष्टीकरण मांगा। ये पांच प्रश्न हैं-

  • प्रश्न 1. वरिष्ठ उपमहापौर के रूप में आपका कार्यालय क्यों बंद था और आप हर समय कार्यालय से अनुपस्थित क्यों थे? क्या आपने कभी जालंधर वेस्ट हलके की समस्याओं के समाधान के लिए 23 पार्षदों से मुलाकात कर उनका फीडबैक लिया है?
  • प्रश्न 2. जब कांग्रेस पंजाब में सत्ता में थी तो आपने कांग्रेस निगम में स्मार्ट सिटी परियोजना के अरबों रुपये के घोटाले के बारे में कभी कुछ क्यों नहीं कहा?
  • प्रश्न 3. कांग्रेस निगम ने जालंधर में सड़क, सीवरेज, नालों की सफाई, कूड़ा-कचरा जैसी बुनियादी समस्याओं के समाधान के लिए क्या किया?
  • प्रश्न 4. वरियाणा डंप में कूड़े का पहाड़ लोगों के लिए आफत बन गया है। वर्ष 2018 के स्वच्छता सर्वेक्षण 19, 20 में जालंधर देश के पहले 100 शहरों की सूची में क्यों नहीं आ सका, क्या कारण है?
  • प्रश्न 5. कांग्रेस प्रत्याशी ने लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अपने क्षेत्र में कितने ट्यूबवेल लगवाए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *