बाग़बानी बनेगा पंजाब के किसानों का अगला लक्ष्य, सरकार देगी हर मदद

फाजिल्का, 24 नवंबर:

पंजाब के बाग़बानी मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में बाग़बानी को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

सिटरस एस्टेट अबोहर में किन्नू बाग़बानों की मुश्किलें सुनने के उपरांत उनके साथ बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार किन्नू बाग़बानों की सभी मुशकलों को पहल के आधार पर हल करेगी। कैबिनेट मंत्री ने किन्नू बाग़बानों की मंडीकरण सम्बन्धी समस्याओं के बारे में ज़िला मंडी अफ़सर को मौके पर ही हिदायत की कि मंडी को सही तरीके से चलाया जाए और यदि मंडी में कोई पूल करके किसानों को उचित कीमत मिलने में रुकावट पैदा करता है तो उसके खिलाफ़ कानूनी कार्यवाही की जाए। उन्होंने हिदायत की कि किन्नू मंडी में आने वाले हरेक किसान को फ़सल बिक्री के बाद जे-फॉर्म जारी किया जाना सुनिश्चित बनाया जाए।

कैबिनेट मंत्री ने ज़िले के बाग़वानों से अपील की कि वह समूहों में बाग़बानी करें और अपने फलों की प्रोसेसिंग और मंडीकरण के लिए साझे प्रयास करें ताकि उनकी आमदन बढ़ सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा इसमें सब्सिडी देने के अलावा अन्य हर प्रकार की संभव मदद की जाएगी।

www.news24help.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *