देश में बढ़े गैस सिलेंडर के दाम; जानिए नई कीमत

[ad_1]

LPG Price Hike: देश में दिसंबर की शुरुआत के साथ लोगों को महंगाई देखने को मिल गई है। आज यानी 1 दिसंबर से गैस-सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ गई है। इस बढ़ोतरी को कमर्शियल सिलेंडर के दाम पर देखा गया है। दिल्ली में कमर्शियल गैस-सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये तक बढ़ गए हैं। ऐसे में सिलेंडर की नई कीमत 1,796.50 रुपये हो गई है।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

News 24 Whtasapp Channel

क्या घरेलू-रसोई सिलेंडर के दाम बढ़े?

देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने पर अगर आपको भी ये जानना चाहते हैं कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ी या नहीं, तो जानकारी के लिए बता दें कि घरेलू रसोई गैस की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसकी कीमत न तो कम हुई है और ना ही बढ़ी है। इसके अलावा 14.2 किलोग्राम के सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत भी नहीं बढ़ी है और ना ही कम हुई है।

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: निपटा लें अपना जरूरी काम, दिसंबर में 18 दिन बंद रहेंगे बैंक; देखें लिस्ट

क्या हैं गैस सिलेंडर की नई कीमत?

1 दिसंबर 2023 को कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद से देश में अब कमर्शियल स‍िलेंडर के नए दाम लागू हो गए हैं। नए रेट के तहत दिल्ली (Gas Cylinder New Rate in Delhi) में 19 क‍िलोग्राम वाले स‍िलेंडर की कीमत 1796.50 रुपये हो गई है। मुंबई में स‍िलेंडर की नई कीमत 1749 रुपये हो गई है। इससे पहले गैस की कीमत 1728 रुपये थे। कोलकाता में नई कीमत 1,908 रुपये हो गई है। इससे पहले यहां पर 1885.50 रुपये का भुगतान करके कमर्शियल स‍िलेंडर लिया जा सकता था।

चुनावी राज्यों में भी गैस के दाम बढ़ गए हैं। भोपाल में गैस की नई कीमत 1804.5 रुपये, राजस्थान के जयपुर में 1819 रुपये, तेलंगाना के हैदराबाद में 2,024.5 रुपये और छत्तीसगढ़ के रायपुर में 2,004 रुपये का कमर्शियल सिलेंडर हो चुका है।

 



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *