तेलंगाना में कांग्रेस की लहर,  प्रियंका गांधी  

नई दिल्ली, 24 नवंबर: Priyanka Gandhi Telangana Rally: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को तेलंगाना में आयोजित चुनावी जनसभाओं में बेरोजगार युवाओं, महिलाओं, किसानों और भ्रष्टाचार समेत अन्य मुद्दों को लेकर सत्तारूढ़ केसीआर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में डूबी बीआरएस सरकार ने तेलंगाना के सपने को धोखा दिया है। तेलंगाना में बीआरएस सरकार की एक्सपायरी डेट निकल चुकी है और कांग्रेस पार्टी की लहर चल रही है। 

तेलंगाना में तेजी से कांग्रेस के पक्ष में बढ़ रहे जनसमर्थन और जनसभाओं में उमड़ रही भारी भीड़ से गदगद प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी के लिए बीआरएस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि तेलंगाना सबसे ज्यादा बेरोजगार युवाओं वाले राज्यों में से एक है। मेहनत करने के बावजूद युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। पेपर लीक, परीक्षा रद्द होने जैसी वजहों से नौजवान क्षुब्ध होकर आत्महत्या कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस शासित प्रदेशों में सरकारों ने युवाओं को रोजगार दिलाने का काम किया है। राजस्थान में दो लाख से ज्यादा रोजगार दिए गए हैं और छत्तीसगढ़ में ग्रामीण रोजगार को बढ़ाया गया है। इसी तरह तेलंगाना के लिए कांग्रेस का विजन है। तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनने पर जॉब कैलेंडर निकाला जाएगा। दो लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी। छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। हर जिले में अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्कूल खोलेंगे।

प्रियंका गांधी ने महिलाओं से जुड़ी गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि बीआरएस सरकार ने गांव-गांव में शराब की दुकानें खोल रखी हैं, जिससे सबसे ज्यादा दुख महिलाओं को उठाना पड़ रहा है। तेलंगाना में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। बीआरएस और केंद्र की मोदी सरकार के कारण आज महंगाई चरम पर है। महंगाई का सामना सबसे ज्यादा महिलाएं कर रही हैं। इसलिए कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं के खाते में हर महीने 2,500 रुपए दिए जाएंगे। रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा और महिलाओं को फ्री बस सुविधा दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *