राजनीति का जाल हमारी समझ से परे- राकेश टिकैत

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार सत्ता में लौट आई है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इतनी नाराजगी के बाद भी अगर बीजेपी जीत गई तो निश्चित तौर पर देश गर्त में चला जाएगा। राजनीति का जाल हमारी समझ से परे है। 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि देखिए, वहां लोग गुस्से में थे, सरकार से इतनी नाराजगी के बावजूद अगर बीजेपी की सरकार बन रही है तो भाई, देश गर्त में चला जायेगा। यह पूरी तरह बिक जाएगा। किसान अपनी जमीन नहीं बचा पा रहे हैं, रोजगार नहीं है। ये जाल हमारी समझ से परे है।

राकेश टिकैत ने कहा कि माहौल उनके खिलाफ है। उन्होंने (बीजेपी) किसानों पर लाठियां चलवाईं, साढ़े सात सौ किसान शहीद हुए, इसलिए उनका चुनावी गणित ऊंचा है। हर कोई जानता है कि ये लोग कैसे लोगों और पार्टियों को बांटते हैं, किसानों को बांटते हैं। उनका यह गणित है, क्योंकि जब चार-पांच लोग आपस में बंटकर चुनाव लड़ते हैं तो ऐसी स्थिति पैदा होती है।

टिकायत ने यह भी कहा कि भाई हमें नहीं लगता कि जनता ने वोट दिया होगा, कोई न कोई झोल जरूर निकलेगा। भाई, यहां कमेटी का चुनाव चल रहा है। अगर यहां पर्चा खारिज हो रहा है तो सरकार के पास चुनाव जीतने के कई रास्ते हैं। यह कागजात को खारिज करके या ईवीएम में या किसी अन्य तरीके से या लोगों को विभाजित करके किया जाता है। सरकार जानती है कि चुनाव कैसे जीतना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *