ऑनलाइन ठगी मारनें वालों की अब खैर नहीं

 

राज्य में सार्वजनिक सेवाओं के विस्तार के लिए पंजाब पुलिस के राज्य-स्तरीय प्रयासों के तहत, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने आज जनता और पुलिस कर्मियों दोनों की सुविधा के लिए मजबूत पुलिस बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए संगरूर जिले में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और शिलान्यास किया।

अत्याधुनिक साइबर अपराध पुलिस स्टेशन का उद्घाटन करते हुए, डीजीपी ने कहा कि पुलिस स्टेशन ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी, पहचान की चोरी/हेरफेर, साइबर बदमाशी, हैकिंग सहित साइबर से संबंधित अपराधों की जांच और निपटने के लिए एक समर्पित केंद्र के रूप में कार्य करेगा। यह पुलिस स्टेशन नवीनतम तकनीक से सुसज्जित है और इसमें डिजिटल फोरेंसिक और साइबर अपराध जांच में विशेषज्ञता वाले उच्च प्रशिक्षित कर्मचारी हैं।

इसके साथ ही डीजीपी गौरव यादव ने डीआइजी पटियाला रेंज मनदीप सिंह सिद्धू के साथ नवनिर्मित पुलिस स्टेशन का दौरा किया और यहां तैनात सभी पुलिस कर्मियों और कर्मचारियों से बातचीत की। इस थाने में एस.एच.ओ. कमरा, दो जांचकर्ताओं के कमरे, सीसीटीएनएस कमरा और संदर्भ शामिल है। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के उद्घाटन के अलावा, की गई अन्य प्रमुख पहलों में पुलिस कार्यालयों में आने वाले नागरिकों के लिए अतिरिक्त बैठने की जगह के साथ एक विस्तारित कैंटीन, कार्यालय परिसर के पास आगंतुकों के बैठने के लिए सुविधाजनक सार्वजनिक शेड और राजपत्रित अधिकारियों के क्वार्टरों का नवीनीकरण और अधिकारियों के लिए मेस भी शामिल है। इसके सिवा, डीजीपी गौरव यादव ने उन्नत जिला पुलिस परिसर का भी उद्घाटन किया, जिसे लोगों की बढ़ती आमद को कुशलतापूर्वक संभालने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही सार्वजनिक कार पार्किंग की भी आधारशिला रखी गई, जिससे आम जनता को काफी फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *