अब हरियाणा में नए सिरे से सोचना होगा, जैसा चल रहा है, वैसा नहीं चलेगा- शैलजा

कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को निराशाजनक बताया और कहा कि पार्टी नेतृत्व को इन नतीजों के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अब कांग्रेस को हरियाणा में नए सिरे से सोचना होगा और जैसा अभी चल रहा है, वैसा नहीं चलेगा।

दरअसल सिरसा से लोकसभा सदस्य शैलजा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि नतीजे निराशाजनक हैं। हमारे कार्यकर्ता बहुत निराश हैं क्योंकि उन्होंने पार्टी के लिए खून-पसीना बहाया है। अब हमें नए सिरे से सोचना होगा, क्योंकि अब जो हो रहा है वह काम नहीं करेगा। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुडा को शैलजा का प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। शैलजा ने कहा कि हमें देखना होगा कि हमारी कमियां कहां हैं, हमारी क्या कमियां हैं। जिम्मेदार कौन है, समन्वय नहीं रखा गया, वे कौन लोग हैं जिन पर सबको साथ लेकर चलने और संतुलन बनाने की जिम्मेदारी थी, प्रदेश में क्या संदेश गया, लोग कांग्रेस की सरकार बनाने से पीछे क्यों हट गये, यह देखना होगा।

उनके मुताबिक इस बात पर भी विचार करना होगा कि राहुल गांधी द्वारा जो माहौल बनाया गया, उसके खराब होने के क्या कारण थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस आलाकमान उन सभी पहलुओं पर गौर करेगा जिनके कारण ऐसे नतीजे आए और इन नतीजों के लिए जिम्मेदार लोगों और कारणों की पहचान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *