मान का ऐलान- औरतों को एक हजार नहीं, बलिक मिलेगें 1100 प्रति माह

 

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए दिन-रात एक कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान चुनाव प्रचार के लिए अलग-अलग जगहों पर जाकर जनता से रूबरू हो रहे हैं। इसी तरह सीएम मान आज चुनाव प्रचार के लिए संगरूर पहुंचे। जहां धूरी में संबोधित करते हुए सीएम मान ने बड़ा ऐलान किया। सीएम मान ने कहा कि अब महिलाओं को 1000 नहीं बल्कि 1100 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि सरकार इस घोषणा पर लगातार काम कर रही है और जल्द ही महिलाओं के खाते में पैसे डाल दिये जायेंगे। महिलाओं के खाते में एक बार पैसा आना शुरू हुआ तो कभी नहीं रुकेगा। जैसा कि पिछली सरकारें करती हैं, हम चाहते तो चुनाव से दो महीने पहले महिलाओं के खाते में पैसे डाल सकते थे। फिर चुनाव के बाद वे पैसा देना बंद कर सकते थे मगर ऐसा नहीं किया कियोंकि एक बार जब हम इस योजना को शुरू करेंगे तो यह बंद नहीं होगी।

इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि सरकार की ओर से खेतों तक नहरी पानी पहुंचाया जा रहा है। इससे ट्यूबवेल बंद होंगे और भूजल संरक्षण में मदद मिलेगी। 70 फीसदी नहरी पानी खेतों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य पूरा होते ही पंजाब के 14.5 लाख ट्यूबवेलों में से करीब 5 लाख ट्यूबवेल बंद हो जाएंगे। धान की बिजली सब्सिडी के लिए सरकार किसानों को 18 हजार करोड़ रुपये देती है। 5 लाख ट्यूबवेल बंद होते ही 6-7 हजार करोड़ रुपये की बचत होगी। बचत की राशि ही माताओं-बहनों के खाते में जमा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *