छुट्टी पर आए सैनिक के साथ घटी घटना, गांव में शोक की लहर

 

डेरा बाबा नानक में उस समय शोक की लहर दौड़ गई, जब गांव मूलोवाली में छुट्टी पर आए सेना के जवान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना सेना के अधिकारियों को दी। इसके बाद 26 वर्षीय सैनिक सुखप्रीत को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

जानकारी के मुताबिक, सीमावर्ती शहर डेरा बाबा नानक के गांव मूलोवाली का रहने वाला सेना का जवान सुखप्रीत सिंह छुट्टी पर घर आया था। 581 लाइट रेजिमेंट असम के मारी कैंट के छुट्टी कला मेसा के ग्लेशियर में तैनात थी। सुखप्रीत सिंह पांच साल पहले सेना में शामिल हुआ था।

मृतक के परिजनों ने बताया कि सुखप्रीत 19 जुलाई को छुट्टी पर आया था। दो दिन पहले सुखप्रीत की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसे तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसका पहले इलाज किया और आर्मी हॉस्पिटल अमृतसर रेफर कर दिया। जब आर्मी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

फिलहाल, सुखप्रीत सिंह का आज उनके पैतृक गांव शमशान घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। तिब्बरी छावनी से पहुंची सेना की टुकड़ी ने लांस नायक सुखप्रीत सिंह को सलामी दी और उनके पिता को तिरंगा झंडा सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *