OPS पर भगवंत मान का बड़ा दावा, 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना

बठिंडा, 22 मई – पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुड्डियां के लिए आज ताबड़तोड़ प्रचार किया। बुढलाडा क्षेत्र में जन सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने  लोगों से आम आदमी पार्टी को जिताने की अपील की।

जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने कहा कि बुढलाडा से मेरा काफी पुराना रिश्ता है। यहां की मंडी में मैं नरमा की ट्राली लेकर आया करता था। अभी भी बहुत सारे यहां के ऐसे लोग हैं, जिन्हें मैं जानता और पहचानता हूं।

जनसभा को संबोधित करने से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक्स सर्विस मैन संगठन के नेताओं ने सम्मानित किया और उनसे अपनी समस्याएं साझा की। मान ने उन्हें भरोसा दिया और कहा कि मैं खुद एक सरकारी मुलाजिम का बेटा हूं। इसलिए आपकी समस्याओं को मैं समझ सकता हूं। मैं आपके सभी मसलों का जल्द समाधान करूंगा।

ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार को घेरा और आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने ओपीएस फंड के पंजाब के 20 हजार करोड़ रुपए रोके हुए हैं। जिस बैंक में वो फंड रखा है उससे अरबों का लोन लेकर विजय मालया जैसे लोग विदेश भाग गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 जून को केन्द्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, फिर हम उस पैसे को लाकर पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के पंजाब के 43 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि सरदूलगढ़ के एक गांव करंडी में तो 40 नौजवानों को नौकरी मिली। अब गांव में लोग आपस के गांवों से नौकरियों की संख्या की तुलना करने लगे हैं और कहते हैं हमने दो साल में वो कर दिखाया जो 70 सालों में नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि आज पंजाब सरकार धड़ाधड़ युवाओं को सरकारी नौकरियां दे रही है। यही कारण है कि पंजाब के कई नौजवानों ने विदेश जाने की अपनी योजना रद्द कर दी और कई वापस आ गए। उन्होंने बिजली विभाग में एसडीओ बनी एक लड़की की कहानी सुनाई कि वह लड़की कनाडा जाने वाली थी, इसके लिए उसके घरवालों ने पैसे का भी इंतजाम कर लिया था, लेकिन जाने से कुछ दिन पहले उसे ज्वाइनिंग लेटर मिला फिर उसने बाहर जाने का प्लान कैंसिल कर दिया।

भगवंत मान ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी जीरो टोलरेंस की नीति लगातार जारी है।  सरकार बनने के बाद हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों की शिकायत के लिए एक नंबर जारी किया। उन नंबरों पर शिकायतें मिलने पर सैंकड़ों लोगों पर कार्रवाई की गई और उन्हें जेलों में डाला गया।

सुखबीर बादल पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सुख विलास होटल पंजाब के लोगों के खून पसीने से बना है। उस होटल के प्रत्येक कमरे के साथ एक पूल है। उन्होंने कहा कि हम सुख विलास को पंजाब सरकार के कब्जे में लेंगे और उसको स्कूल में बदल देंगे। वह हर कमरे के साथ पूल वाला पहला स्कूल होगा। इसके लिए हमने एक नारा भी तैयार कर रखा है, ‘दुनिया का पहला स्कूल, जिसके हर एक कमरे के पीछे पूल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *