अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडेन को 13 नवंबर को सजा सुनाई जाएगी

 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को जूरी द्वारा संघीय बंदूक के आरोप में दोषी ठहराए जाने के बाद 13 नवंबर को सजा सुनाई जाएगी। 11 जून को जूरी द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद हंटर बिडेन किसी वर्तमान राष्ट्रपति की पहली संतान बन गए, जिन्हें घोर अपराध का दोषी ठहराया गया।

विलमिंगटन, डेलावेयर में एक जूरी ने उन्हें हैंडगन खरीदते समय अवैध नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में झूठ बोलने के तीन मामलों में 2018 में दोषी पाया। जहां तक ​​सजा की बात है, बंदूक से संबंधित मामलों में सजा 15 से 21 महीने तक होती है, लेकिन कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे मामलों में प्रतिवादियों को अक्सर कम सजा मिलती है यदि वे अपनी पूर्व-परीक्षण रिहाई की शर्तों का पालन करते हैं तो उन्हें जेल जाने की संभावना कम होती है।

हंटर बाइडेन के मुकदमे के दौरान, अभियोजकों ने शराब और क्रैक कोकीन के दुरुपयोग के साथ हंटर बाइडेन के वर्षों के लंबे संघर्ष के बारे में गहराई से विवरण प्रदान किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें कानूनी रूप से बंदूक खरीदने से रोका गया था। हालाँकि, बाइडेन के वकीलों ने यह दिखाने की कोशिश की कि जब उन्होंने बंदूक खरीदी तो वह नशे में नहीं थे और उनका धोखा देने का कोई इरादा नहीं था, क्योंकि हंटर ने फॉर्म भरते समय यह स्वीकार नहीं किया था कि वह नशे के आदी थे।

हंटर बाइडेन पर कैलिफ़ोर्निया में तीन गुंडागर्दी और छह छोटे कर अपराधों का भी आरोप लगाया गया है, जिसमें कहा गया है कि हंटर 2016 और 2019 के बीच करों में $ 1.4 मिलियन का भुगतान करने में विफल रहे, लेकिन ड्रग्स, एस्कॉर्ट्स, विदेशी कारों और अन्य पर लाखों डॉलर खर्च किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *