अबोहर में पकड़ा गौवंशों से भरा ट्रक:बजरंग दल ने सभी गाय को छुड़वाया, 2 गिरफ्तार

फाजिल्का जिले के अबोहर में बजरंग दल हिन्दुस्तान और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने सोमवार देर रात सूचना के आधार पर पंजाब से राजस्थान ट्रक में गौवंशों को भरकर ले जा रहे एक ट्रक को नाकेबंदी दौरान पकड़ लिया।

ट्रक में मौजूद गौवंशों को छुड़ाते हुए नेशनल हाईवे जाम कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और ट्रक में सवार दो लोगों को काबू कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार बजरंग दल के संयोजक शिव रिणवां ने बताया कि सोमवार रात उन्हें कुछ गौ भक्तों ने सूचना दी कि गुमजाल से ट्रक में गौवंशों को भरकर राजस्थान ले जाया जा रहा है। जिस पर उन्होंने गौसेवकों की मदद से रात करीब 1 बजे उक्त ट्रक को नाकाबंदी कर रुकवाया, तो देखा कि उसमें गौवंशों को ठूंस ठूंस कर भरा हुआ था। जिसमें 11 गाय, 1 सांड व 1 बछड़ा भी शामिल था। इनमें एक गाय गर्भवती थी, जिसने सुबह के समय एक बछड़े को जन्म दिया।

सूचना मिलने पर खुईयां पुलिस के थाना प्रभारी रमन कुमार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और ट्रक से गौवंशों को छुड़वा कर किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। ट्रक में सवार दो लोगों की पहचान कालूराम व महीराम निवासी बीकानेर के तौर पर हुई। जिनके खिलाफ पुलिस ने पशु सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *