कहीं आप तो नहीं फसे इन्के चंगुल में, फाइलों में खामियां का बहाना लगा कर लाखों का चूना लगाते थे ट्रैवल एजेंट भाई-बहन

 

विदेश भेजने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट भाई-बहन को लुधियाना की मॉडल टाउन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही गिरफ्तार भाई-बहन के पास से करोड़ों रुपये की नकदी भी बरामद की गई है। दरअसल, दोनों भाई-बहन पर आरोप है कि वे विदेश भेजने के नाम पर फाइल अटैच कर लेते थे, लेकिन बाद में उनके दस्तावेजों में कई कमियां का बहाना लगा कर कहते कि फाइल रिजेक्ट कर दी गई है। इस बीच ठगों ने लोगों से लाखों रुपये ठग लिए, जिसके बाद पुलिस को मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से एक करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया है।

मॉडल टाउन थाने की SHO अवनीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों भाई-बहन पिछले सात साल से ट्रैवल एजेंसी चला रहे हैं। सीएम सिक्योरिटी में तैनात शिकायतकर्ता को अपने भाई और भाभी को यूके भेजना था। इस बीच ट्रैवल एजेंट की फर्म के खाते में करीब 14 लाख रुपये डाले गए थे, लेकिन चार साल बीत जाने के बाद भी उन्हें बाहर नहीं भेजा गया। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। इस शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया और 1 करोड़ 7 लाख 86 हजार 700 रुपये की नकदी बरामद की गई। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि इस मामले में जांच के दौरान और भी खुलासे होने की संभावना है।

बता दें कि कुछ दिन पहले इसी इमीग्रेशन के बाहर एक परिवार ने विरोध प्रदर्शन किया था, इस दौरान परिवार टंकी पर चढ़ गया था और ट्रैवल एजेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। उस वक्त पुलिस ने सिर्फ कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन आज जब सीएम सिक्योरिटी में तैनात अधिकारी ने शिकायत दर्ज कराई तो आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल पुलिस की तरफ से बाकी शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करने को कहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *