मनाली में मवेशियों की तस्करी करते पकड़े गए तीन लोग, दो ट्रकों में 23 गाय-बैल बरामद

 

मनाली पुलिस ने पशु तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके दो ट्रकों में 23 गाय-बैल भरे हुए मिले। पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तीनों व्यक्ति जम्मू-कश्मीर से संबंधित बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बाहंग में पुलिस ने दोनों ट्रकों को तब जब्त किया, जब धर्मकांटा के पास नाके पर तैनात पुलिस टीम ने ट्रकों को जांच के लिए रोका। इस दौरान एक ट्रक में 10 और दूसरे में 13 पशु मिले। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बरकत अली निवासी रामबन जम्मू-कश्मीर, मुहम्मद अख्तर निवासी डंसल, जम्मू-कश्मीर और मुहम्मद यासीन निवासी रियासी, जम्मू-कश्मीर के रूप में हुई है।

सूचना मिलते ही पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर मौके पर पहुंचे, उन्होंने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने राज्य सरकार पर पशु तस्करी के मामले में गंभीरता नहीं दिखाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मनाली में मवेशियों से भरे दो ट्रकों का पहुंचना कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। इसके साथ ही डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने वाहनों को जब्त कर लिया है। शुरुआती जांच के मुताबिक आरोपी मवेशियों को पंजाब से लाए थे और कारगिल ले जा रहे थे। फिलहाल मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *