विजिलेंस ब्यूरो की एक और कार्रवाई, 50 हजार रिश्वत लेते महिला गिरफ्तार

 

आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार जहां राज्य में जनकल्याणकारी कार्य कर रही है, वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई हो रही है। दरअसल, विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान के दौरान शुक्रवार को एक महिला डिंपल पत्नी नायब सिंह निवासी धोबी घाट, पटियाला को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विभाग ने महिला को 20,000 रुपये नकद और 30,000 रुपये का चेक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। हालांकि इस मामले में उनके सह-आरोपी अजय गोयल फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

राज्य सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी महिला को गुरु नानक नगर, पटियाला निवासी राकेश कुमार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि उसकी साली पूनम अरोड़ा पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल), पटियाला में अपर डिवीजन क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं। इसके बाद पूनम को नजदीक 23 नंबर गेट, पटियाला में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके बाद शिकायतकर्ता से आरोपी और उसके साथी अजय गोयल ने संपर्क किया। उसने तबादले के लिए शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की और कहा कि उसके पीएसपीसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध हैं।

शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि बाद में वे 50,000 रुपये की रिश्वत लेने पर सहमत हुए, लेकिन उन्होंने 20,000 रुपये नकद और 30,000 रुपये चेक के माध्यम से मांगे। प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में आरोपी महिला डिंपल को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में सह आरोपी अजय गोयल फरार है। इस संबंध में दोनों आरोपियों के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन पटियाला रेंज में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *