आईपीएल में जीतने वाली टीम बनी करोड़पती, हारी टीम को भी करोड़ो रुपए, जाने किसको क्या मिला

 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद को 8 विकेट से हरा कर आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इस जीत से श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता को ट्रॉफी के साथ 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिली, लेकिन सिर्फ कोलकाता पर ही करोड़ों की बारिश नहीं हुई, बल्कि खिताबी मुकाबले में हारने वाली हैदराबाद को भी करोड़ों रुपये का इनाम मिला।

इस के साथ ही खिताबी मुकाबले में हार का सामना करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर करोड़ों रुपये की बारिश हुई। पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद को उपविजेता रहने पर 12.5 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिली। टूर्नामेंट को तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीमें भी करोड़पति बनकर घर लौटीं। राजस्थान रॉयल्स की टीम तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम चौथे स्थान पर रही। तीसरे और चौथे नंबर की दोनों टीमों को 7-7 करोड़ रुपये मिले।

इसके सिवा इस टूर्नामेंट में कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती, जबकि हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप जीती। विराट कोहली ने 15 मैचों की 15 पारियों में 61.75 की औसत और 154.70 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले। कोहली ने 62 चौके और 38 छक्के लगाए।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ रहे। गायकवाड़ ने 15 मैचों की 14 पारियों में 53.00 की औसत और 141.16 की स्ट्राइक रेट से 583 रन बनाए। इसके अलावा पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 14 मैचों में 19.88 की औसत से 24 विकेट लिए। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कोलकाता के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती रहे, जिन्होंने 21 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *