गांवों के लोगों को शहरों जैसी सुविधाएं दे रही राज्य सरकार- बिशंबर वाल्मिकी

 

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री बिसंबर वाल्मिकी ने शनिवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान भवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों सरसा घोघरा, साई, रेवड़ी खेड़ा और ढाणी हरसुख में लोगों से मुलाकात की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने इस मौके पर विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये की घोषणा की।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गांवों में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने गांव सारसा घोगरा व साई में विकास कार्यों के लिए 30-30 लाख रुपये तथा रेवड़ी खेड़ा व ढाणी हरसुख में विकास कार्यों के लिए 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार गांवों में शहर जैसी सुविधाएं मुहैया करा रही है ताकि लोगों को बुनियादी सुविधाओं के लिए शहरों में न जाना पड़े।

साथ ही अपनी सरकार को सराह्ते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार बिना लागत और बिना प्रस्ताव के नौकरियां दे रही है। आज गरीब घरों के बच्चे बड़े-बड़े पदों पर नौकरी पा रहे हैं, हाल ही में टीजीटी के नतीजों से गरीब घरों के मेहनती बच्चों को रोजगार मिल रहा है। यह सरकार की पारदर्शिता का नतीजा है। सरकार द्वारा जरूरतमंदों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था लागू की गई है, जो परिवार के पहचान पत्र से जुड़ी है। आज पात्र लोग घर बैठे सरकारी योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *