रिश्वतखोरी के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही पंजाब सरकार, विजिलेंस विभाग ने रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार

 

पंजाब सरकार के निर्देश पर राज्य का विजिलेंस विभाग लगातार भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत काम कर रहा है। इसी अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आज संगरूर जिले में तैनात एक एएसआई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। शिकायत के आधार पर विभाग ने यह कार्रवाई की है। इसकी जानकारी विजिलेंस विभाग के प्रवक्ता ने दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को गुरदीप सिंह निवासी गांव राजोमाजरा, जिला संगरूर की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि धुरी सदर पुलिस स्टेशन में उसके ससुराल परिवार के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसके ससुर और साले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में उक्त ए.एस.आई ने उसके ससुराल के अन्य सदस्यों को इस केस में फंसाने की धमकी देकर 1.5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी, लेकिन सौदा 1,10,000 रुपये में तय हुआ।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि शिकायतकर्ता की शिकायत के बाद मामले की प्रारंभिक जांच की गई और शिकायत सही पाई गई। इसके बाद निगरानी ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी एएसआई को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 1,10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल विजिलेंस ब्यूरो के पटियाला थाने में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *