पंजाब सरकार राज्य को पर्यटन केंद्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध- हरपाल सिंह चीमा

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी पंजाब सरकार जहां जन कल्याण कार्य कर रही है, वहीं राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। दरअसल, पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभाग, इन्वेस्ट पंजाब और पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड ने आज ‘इन्वेस्टर समिट’ का आयोजन किया। इस अवसर पर पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा विशेष तौर पर शामिल हुए। वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य को पर्यटन का केंद्र बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। यहां राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत का प्रतिनिधित्व करने वाली मुगल, सिख और ब्रिटिश काल की इमारतें हैं, जो संपूर्ण जनता के लिए आकर्षण का केंद्र हैं।

इससे पहले सम्मेलन को संबोधित करते हुए पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य सरकार पर्यटन क्षेत्र की संपत्तियों और संस्थानों के रखरखाव और विकास के लिए हमेशा ईमानदारी से तैयार है। राज्य सरकार इको-टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म, वॉटर टूरिज्म और वेलनेस टूरिज्म पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है क्योंकि इन क्षेत्रों में भी पंजाब को आगे बढ़ाने की काफी संभावनाएं हैं। इसके साथ ही मंत्री ने निवेशकों को राज्य सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया क्योंकि इन्वेस्ट पंजाब एक ऐसा मंच है जहां राज्य में उद्यम स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक मंजूरी एक ही छत के नीचे प्रदान की जाती है।

इसके साथ ही कपूरथला में दरबार हॉल और गोल कोठी, संगरूर कोठी, आम खास बाग सरहिंद, रूपनगर में पिंकशिया टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स, कुलारा द्वीप (पठानकोट) जैसी कई विरासत इमारतों के विकास को दर्शाने वाली एक प्रस्तुति भी निवेशकों को दिखाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *