मौका-ए-वारदात से पहले पहुंची पंजाब पुलिस, वारदात की योजना बना रहे आतंकी को किया गिरफ्तार

 

फिल्मों-कहानियों में अक्सर एक डायलॉग कहा जाता है कि पुलिस हमेशा मौका-ए-वारदात के बाद पहुंचती है। लेकिन यह बातचीत पुलिस द्वारा तब गलत साबित हुई जब अमृतसर पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को आतंकवादी घटना को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लिया। पुलिस अधिकारियों की गिरफ्त में आया आरोपी बब्बर खालसा का सदस्य बताया जा रहा है।

दरअसल, यह सफलता स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर के हाथ लगी है, जिसने एक आतंकी गिरोह के एक सदस्य को किसी घटना को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए हथियार भी बरामद किए है, जब पुलिस को सूचना मिली कि एक आतंकवादी गिरोह के सदस्य द्वारा लक्षित हत्या की योजना बनाई जा रही है। गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान विक्रमजीत सिंह उर्फ ​​विक्की निवासी बांगर, गनी जिला गुरदासपुर के रूप में हुई है। जो अमृतसर के ग्रामीण इलाके में पनाह ले रहा था।

इस बात की जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर ट्वीट करके दी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह पता चला कि विक्रमजी सिंह उर्फ ​​​​विक्की के संचालक अमेरिका स्थित आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​​​हैप्पी पासियन और इटली स्थित आतंकवादी रेशम सिंह हैं। विक्रमजीत सिंह उर्फ ​​विक्की इन्ही के कहने पर किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के पास से 1 पिस्टल, 2 मैगजीन, 9 जिंदा कारतूस और 1 खाली कारतूस का खोखा बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और आतंकी मॉड्यूल की योजना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *