दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी का पहला ब्यान, आते ही भारतीय जनता पार्टी पर साधा निशाना

 

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने शनिवार को मुख्य मंत्री की  शपथ थी। शपथ  लेने के बाद पहली प्रेस कानफरंस करते हुए उन्होने अपनी पहली टिप्पणी में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ करी। इस दौरान आतिशी ने (भाजपा) पर अपने पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया और राजधानी के लोगों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि राष्ट्रीय अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद AAP के संयोजक शीर्ष पद पर लौट आए हैं।

आतिशी ने कहा कि यह उनके लिए ‘भावनात्मक दिन’ है क्योंकि केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं होंगे। मुख्यमंत्री ने केजरीवाल को अपना गुरु बताते हुए कहा कि यह मेरे लिए बेहद भावुक क्षण है क्योंकि वह अब मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने सबका दर्द समझा। उन्होंने लोगों के लिए मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया।  सरकारी स्कूल के छात्रों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम किया।  महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की व्यवस्था की। भाजपा ने उन्हें झूठे मामले में फंसाया और उन्हें तोड़ने की हर संभव कोशिश की।

इसके सिवा  उन्होंने उत्पाद नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर नैतिकता की मिसाल कायम करने के लिए केजरीवाल की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *