दिल्ली में चिराग पासवान से मिले गुरमीत खुड़ियां, बठिंडा में मेगा फूड पार्क स्थापित करने के लिए दिया प्रस्ताव

 

भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पंजाब सरकार राज्य के किसानों के लिए लगातार प्रयास कर रही है ताकि उनकी आय बढ़ सके और राज्य में रोजगार के अवसर पैदा हो सकें। पंजाब सरकार के इसी निर्देश पर काम करते हुए पंजाब के कृषि, किसान कल्याण एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान से मुलाकात की। इस दौरान गुरमीत खुड़िया ने बठिंडा में मेगा फूड पार्क बनाने का प्रस्ताव चिराग पासवान को सौंपा।

नई दिल्ली के पंचशील भवन में दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान प्रमुख सचिव खाद्य प्रसंस्करण श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी भी मौजूद रहीं। इसके सिवा इस बैठक में विशेष मुख्य सचिव कृषि केएपी सिन्हा और खाद्य प्रसंस्करण विभाग और केंद्रीय मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान कृषि उपज में गुणात्मक वृद्धि करके और युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर पैदा करके किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

मालवा क्षेत्र में एक मेगा फूड पार्क की आवश्यकता के बारे में बात करते हुए पंजाब के खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने कहा कि यह मेगा फूड पार्क खराब होने वाली कृषि उपज से प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद बनाकर घरेलू और निर्यात बाजार के लिए प्रासंगिक और फायदेमंद साबित होगा। लुधियाना जिले के लाडोवाल में स्थापित मेगा फूड पार्क की सफलता को देखते हुए मालवा में एक और मेगा फूड पार्क स्थापित करने की काफी संभावनाएं हैं। बठिंडा में मेगा फूड पार्क स्थापित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा आवश्यक भूमि उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *