Singapore Airlines: भारतीय यात्री ने मुकदमा जीता, वैश्विक एयरलाइन कंपनी ने मुआवजे में लाखों का भुगतान किया

Singapore Airlines: इस मामले में, बिजनेस क्लास की सीट ऑटोमैटिक तरीके से रिक्लाइन नहीं हो पा रही थी, जिससे कथित तौर पर यात्रियों को मनोवैज्ञानिक और शारीरिक समस्याएं हुईं…

वैश्विक की विमानन कंपनी Singapore Airlines और एक भारतीय यात्री के बीच विवाद में अब कंपनी को कई मिलियन डॉलर चुकाने होंगे। कोर्ट ने कंपनी को घायल भारतीय यात्री को मुआवजा देने का आदेश दिया.

इस मामले में भारतीय यात्री रवि गुप्ता और उनकी पत्नी अंजलि शामिल हैं. रवि गुप्ता तेलंगाना के सीईओ हैं। पिछले साल वह अपनी पत्नी के साथ ऑस्ट्रेलिया गए थे। ऐसा करने के लिए, उन्होंने Singapore Airlines में बिजनेस क्लास में सीटें बुक कीं। उनकी यात्रा सुचारू रूप से नहीं चल पाई क्योंकि उनकी आवंटित बिजनेस क्लास की सीटें टूट गई थीं।

यात्रा में आई थी ऐसी दिक्कत

गुप्ता ने खराब सीटों के कारण हुई समस्याओं के कारण कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया। उनका आरोप था कि ऑटो-एडजस्टेबल सीट ठीक से काम नहीं करती. उसे मैन्युअल रूप से झुकना पड़ा। नतीजा ये हुआ कि पांच घंटे की उड़ान के दौरान उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा. यात्रा के दौरान उन्हें मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा।

Singapore Airlines: भारतीय यात्री ने मुकदमा जीता, वैश्विक एयरलाइन कंपनी ने मुआवजे में लाखों का भुगतान किया

मुआवजे में मिलेंगे 2 लाख

गुप्ता और उनकी पत्नी ने ऑस्ट्रेलिया की इस यात्रा के टिकटों पर लगभग 800 डॉलर खर्च किए। इसका मतलब है कि उन्हें टिकट पर लगभग 70,000 रुपये खर्च करने पड़े। अदालत ने कंपनी को मुआवजे के तौर पर 2,000 डॉलर देने का आदेश दिया। इसका मतलब है कि भारतीय जोड़े को उनकी यात्रा के दौरान आई समस्याओं के लिए एयरलाइन से लगभग 2 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा।

कंपनी ने भी किया ये कंफर्म

Singapore Airlines ने इसकी पुष्टि की है. कंपनी ने कहा कि हैदराबाद से ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट का स्टॉपओवर सिंगापुर में था। यात्रियों को सिंगापुर जाने में परेशानी हो रही थी क्योंकि स्वचालित रिक्लाइनिंग सीटें ठीक से काम नहीं कर रही थीं। चूंकि फ्लाइट पूरी तरह से बुक थी, इस कारण यात्रियों को दूसरी सीटों पर एडजस्ट नहीं किया जा सकता था. हालांकि पूरे रास्ते क्रू मेंबर्स ने सीट को एडजस्ट करने में यात्री की मदद की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *