पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर ने सीएम मान से की मुलाकात, सीएम मान ने किया सम्मानित

 

22 साल की मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। दरअसल, मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश का खाता खोला। अब मनु भाकर भारत पहुंच चुकी हैं। इसके बाद मनु भाकर ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर सीएम मान ने पेशेवर निशानेबाज और ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने इस उपलब्धि के लिए मनु भाकर और उनके परिवार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पेरिस में शूटिंग प्रतियोगिता में दो पदक जीतकर मनु ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। यह निशानेबाज युवाओं के लिए एक रोल मॉडल बनकर उभरी हैं और उनकी उपलब्धियां उभरते खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित करेंगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस युवा खिलाड़ी को अपनी सरकार की नई खेल नीति के बारे में भी जानकारी दी, जिसका उद्देश्य पंजाब में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य एक ओर युवाओं की शक्ति का रचनात्मक उपयोग करना है, वहीं दूसरी ओर नशे की बुराई को जड़ से खत्म करना है। भगवंत सिंह मान ने भारतीय खिलाड़ियों, विशेषकर पंजाब और हरियाणा के खिलाड़ियों की प्रशंसा की, जिन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के लिए पदक जीते हैं।

इसके बाद मनु भाकर ने मुख्यमंत्री को मिलने का समय देने और सम्मान देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने पंजाब में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई पहल और खेल नीति की सराहना की। इसके साथ ही मनु ने सभी खिलाड़ियों को समान अवसर देने की वकालत की ताकि विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के लिए अधिक पदक जीते जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *