‘अख्ख लड़ी बद्दो बदी’ गाने के लेकर पाकिस्तानी सिंगर चाहत फतेह अली खान को झटका, जानें क्या है मामला

 

‘अख्ख लड़ी बद्दो बदी, मौका मिले कदी-कदी, कल्ल नहीं किसे ने देखी’,,,,,,,,,,,,,,,,,ये गाना तो आपने सुना ही होगा, आखिर सुना भी क्यों ना हो, ये पिछले कई हफ्तों से सोशल मीडिया पर ट्रेंड जो कर रहा है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 128 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। पाकिस्तानी सिंगर के गाए इस गाने को लेकर अब यूट्यूब ने चाहत फतेह अली खान को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, अजीबो-गरीब संगीत के इस गीत को यूट्यूब से हटा दिया गया है।

6 जून को चाहत फतेह अली खान का वायरल गाना ‘बढ़ो बड़ी’ यूट्यूब से हटा दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले महीने उनके आधिकारिक चैनल पर रिलीज हुए इस मशहूर गाने ने पूरे दक्षिण एशिया में काफी लोकप्रियता हासिल की। कॉपीराइट उल्लंघन के कारण यह गाना हटा दिया गया है। संगीत और रचना से संबंधित मुद्दे को कापीराइट में लिया गया है। जो कथित तौर पर 1973 की फिल्म ‘बनारसी ठग’ में नूरजहाँ के गाने ‘बद्दो बदी’ से मिलता जुलता है।

आपको बता दें कि चाहत फतेह अली खान संगीत की दुनिया में आने से पहले एक क्रिकेटर थे। अपने युवा वर्षों में, उन्हें काशिफ राणा के नाम से जाना जाता था और उन्होंने लाहौर के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला। बेहतर अवसरों के लिए यूके जाने से पहले चाहत ने 1983-84 में कायद-ए-आज़म ट्रॉफी में भाग लिया। चाहत ने 12 साल तक क्लब क्रिकेट खेला।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद चाहत फतेह अली खान टैक्सी ड्राइवर बन गए। 2020 में चाहत फतेह अली खान अपने अनोखे गानों के कारण उन्की पहिचान बनी। हालाँकि, सोशल मीडिया पर चाहत की लोकप्रियता पिछले दो महीनों में चरम पर थी, जहाँ इस अजीब गाने ने हजारों वायरल रील्स और मीम्स को जन्म दिया। उनकी नई प्रसिद्धि के बाद उन्हें पाकिस्तान में कई साक्षात्कार और पॉडकास्ट करने के लिए आमंत्रित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *