कोटा में स्कूल बस पलटी, एक बच्चे की मौत:19 घायल

 

कोटा–कोटा शहर के नांता थाना क्षेत्र में सोमवार (21 अक्टूबर) को स्कूल बस पलट गई। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने बस में फंसे बच्चों को कांच तोड़कर बाहर निकाला। बस में 30 बच्चे सवार बताए। जिनमें 20 बच्चे गंभीर घायल हुए। जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल लाया गया। निजी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक छात्र लोकेश की मौत हो गई। लोकेश (14)की मौत के बाद परिजन बेसुध हो गए।

नांता थाना SHO नवल किशोर शर्मा ने बताया- बस में करीब 30 बच्चे सवार थे। हादसा कैसे इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। घायलों एमबीएस हॉस्पिटल में भर्ती है। पहली प्राथमिकता घायलों का इलाज है। बस को जेसीबी की मदद से सीधा करवाया गया है।

कोटा उत्तर के वार्ड 29 के पूर्व सहवरित पार्षद लटूर लाल ने बताया- सुभाष नगर स्थित सत्यम स्कूल की बस छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। बस में 40-50 बच्चे सवार थे। ट्रेनिंग ग्राउंड से पहले करणी नगर चौराहे पर अचानक स्कूल बस पलट गई। सड़क से 5-6 फीट नीचे जा गिरी। हादसे के बाद स्थानीय लोग मदद को दौड़े। कांच तोड़कर बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला। स्टेयरिंग फेल होना हादसे का कारण बताया है। एमबीएस हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ.धर्मराज मीणा ने बताया- स्कूल बस पलटने की सूचना पर हॉस्पिटल में अलर्ट किया था।  वहां लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने घायल बच्चों से मुलाकात की। डॉक्टर से बच्चों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। यहां लोकेश (14) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं 19 बच्चे घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *