पंजाब विजिलेंस की कार्रवाई, एक और रिश्वतखोर काबू,  नाम सुधार के लिए मांगे थे 33,000

 

आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार राज्य में लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है, लेकिन भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सतर्कता विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। पंजाब सरकार के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए, पंजाब सतर्कता विभाग ने नायब तहसीलदार, बाबा बकाला के रजिस्ट्री क्लर्क-कम-रीडर के रूप में तैनात गुरबख्श सिंह को 20,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दरअसल, यह कार्रवाई विजीलैंस विभाग की एक शिकायत के आधार पर की गई है।

इस संबंध में जानकारी राज्य सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि आरोपी को गांव धानौला पुराना, जिला अमृतसर निवासी अर्पण सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि अर्पण सिंह ने ब्यूरो को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त आरोपी (रजिस्ट्री क्लर्क) ने पैतृक भूमि के हस्तांतरण में उसके (शिकायतकर्ता) पिता का नाम सही करने के लिए 30,000 रुपये की मांग की और पहली किस्त के रूप में 10,000 पहले ही दिए जा चुके हैं।

प्रवक्ता के मुताबिक इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद शिकायत सही पाई गई। प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत सही पाए जाने पर विभाग ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की दूसरी किस्त लेते हुए उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। फिलहाल विजिलेंस ब्यूरो की अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *