पंजाब में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मेगा रोजगार कैंप आयोजित करेगी पंजाब सरकार

 

पंजाब : राज्य की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान  के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य भर में विशेष मेगा रोजगार कैंप आयोजित करेगी। पहले चरण में होशियारपुर , श्री मुक्तसर साहिब, बरनाला और गुरदासपुर जिलों से ये कैंप शुरू किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार राज्य की महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। पंजाब सरकार जहां महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है, वहीं महिला सशक्तिकरण के लिए भी काम कर रही है।

कैबिनेट मंत्री  ने कहा कि जिला बरनाला में आयोजित कैंप में 370 से अधिक महिला उम्मीदवारों ने 12 कंपनियों में नौकरियों के लिए इंटरव्यू दिया। इस दौरान आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट के नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 88 लड़कियों का पंजीकरण किया गया। इस शिविर में बैंकिंग और बीमा, कपड़ा, कंप्यूटर, कॉस्मेटिक आदि क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों ने भाग लिया, इस अवसर पर 241 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चुना गया और 8 को मौके पर ही नौकरी पत्र दिया गया।

इस बीच, इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार आगे भर्ती प्रक्रिया से गुजरेंगे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गुरदासपुर में मेगा प्लेसमेंट कैंप में 465 महिलाओं ने भाग लिया और विभिन्न कंपनियों द्वारा ऑन-द-स्पॉट साक्षात्कार के बाद 356 महिलाओं को विभिन्न पदों के लिए चुना गया। कंपनियों के अधिकारियों द्वारा वेयरहाउस क्लर्क, मशीन ऑपरेटर, टेलीकॉलर, कंप्यूटर ऑपरेटर, सुरक्षा गार्ड, वेयरहाउस पंकर, बीमा सलाहकार, ऋण सलाहकार और वेलनेस सलाहकार के पदों के लिए महिलाओं का साक्षात्कार लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *