पंजाब सरकार ने दो और टोल प्लाजा पर लगाया ताला, इस जिले में मिली राहत

 

पंजाब सरकार जहां राज्य में जन कल्याण के काम कर रही है, वहीं लोगों की जेब से होने वाले खर्चों को कम करने के लिए नए प्रयास कर रही है। तदनुसार कार्रवाई करते हुए, भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में दो और टोल प्लाजा पर ताला लगा दिया है। ये टोल प्लाजा पटियाला-नाभा-मलेरकोटला राजमार्ग पर स्थित हैं जहां ये टोल प्लाजा 5 अगस्त को बंद कर दिए गए थे। इस बात की जानकारी पंजाब के लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने दी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कल रात को पटियाला-नाभा-मलेरकोटला पर मोहना और कल्याण स्थित टोल प्लाजा पर सड़क उपयोगकर्ता शुल्क की वसूली बंद कर दी गई है। इन दोनों टोल प्लाजा से प्रति माह कुल 87 लाख रुपये की आय होती थी। यह कदम बढ़ती महंगाई के दौरान पंजाब के लोगों को सीधे वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के प्रयासों का हिस्सा है। इन दोनों टोल प्लाजा के बंद होने से राज्य भर में बंद टोल प्लाजा की कुल संख्या 18 हो गई है, जिससे इन मार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को रोजाना 61.67 लाख रुपये की बचत हो रही है।

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि टोल वसूली बंद करना पंजाब के लोगों को आर्थिक राहत देने, नागरिकों पर वित्तीय बोझ कम करने और इन सड़कों पर सुचारू और आसान आवाजाही सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। लगभग दो साल पहले सत्ता में आने के बाद से, पंजाब सरकार ने कुल 590 किलोमीटर राज्य राजमार्गों से टोल समाप्त कर दिया है। इस कदम के साथ, पंजाब सरकार ने अपने नागरिकों के कल्याण, ठोस आर्थिक लाभ प्रदान करने और राज्य राजमार्गों पर समग्र ड्राइविंग अनुभव में सुधार करने की अपनी प्रतिबद्धता को प्राथमिकता दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *