पंजाब CM बोले-10 हजार पुलिसकर्मी भर्ती करेंगे:हमारे सांप्रदायिक सौहार्द को तोड़ने की कोशिश न करें

पंजाब में स्वतंत्रता दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम जालंधर में हुआ। इस मौके सीएम भगवंत मान ने ध्वज फहराया। इसके बाद उन्होंने कहा कि आजादी पंजाबियों के लिए खास महत्व रखती है। क्योंकि आजादी के लिए 80 फीसदी कुर्बानियां पंजाबियों ने दी हैं। आजादी मिलने के साथ ही पंजाब ने बंटवारे का दुख झेला है।

उन्होंने कहा कि पंजाब की सोशल बॉन्डिंग बहुत मजबूत है। इसमें नफरत के बीज फैलाने की कोशिश न करें। शहीदों के सपनों को सरकार साकार करने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। पंजाब को भारत का नंबर वन राज्य बनाया जाएगा। पंजाब को ड्रग फ्री बनाने के लिए सरकार ने जीरो टॉलरेंस पॉलिसी बनाई है।

बिजली के क्षेत्र में राज्य को सरप्लस किया है। गोइंदवाल साहिब थर्मल प्लांट खरीदा है। अब पांच में तीन सरकारी थर्मल प्लांट हैं। सरकार बिजली बेचकर करोड़ों कमा रही है। पंजाब में अब तक 44,666 युवाओं को नौकरियां दी है। युवाओं को बिना रिश्वत दिए नौकरियां मिल रही हैं। पुलिस में जल्द ही दस हजार मुलाजिम भर्ती होंगे।

सड़क सुरक्षा फोर्स बनाने वाला पंजाब देश का पहला सूबा है। फरवरी से अब तक 1400 लोगों की जिदंगी फोर्स बचा चुकी है।

28 सितंबर को मोहाली स्थित शहीद भगत सिंह इंटरनेशल एयरपोर्ट पर शहीद के जन्म दिवस पर 35 फुट की प्रतिमा स्थापित होगी। हवलारा एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव भी केंद्र सरकार को भेजा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *