पंजाब कैबिनेट की मीटिंग शुरू:मानसून सत्र बुलाने समेत 27 प्रस्ताव आएंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में चंडीगढ़ स्थित उनकी रिहायश पर कैबिनेट मीटिंग शुरू हाे गई । मीटिंग में विधानसभा के मानसून सत्र की डेट फाइनल हो सकती है। चर्चा है कि सत्र सितंबर महीने के पहले हफ्ते में बुलाया जाएगा।

मीटिंग में करीब 27 एजेंडे लाए जाने हैं। उम्र कैद की सजा काट रहे कैदियों की जल्दी रिहाई पर मोहर लग सकती है। मीटिंग के बाद सीएम प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इसके बाद वह जालंधर जाएंगे। वहां पर दो दिन रहेंगे।

साथ ही सरकार आपके द्वार प्रोग्राम का आगाज करेंगे। इस बार कैबिनेट मीटिंग 5 महीने बाद होने जा रही है। इससे पहले 9 मार्च को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले मीटिंग हुई थी।

मीटिंग में पंजाब पंचायती राज नियम 1994 में संशोधन किए जाने संबंधी प्रस्ताव आएगा, ताकि कोई भी उम्मीदवार पंचायत चुनाव पार्टी निशान पर न लड़ पाए। सरकार की कोशिश है कि पंच व सरपंचों की तर्ज पर ब्लॉक समिति व जिला परिषद के चुनाव हों।

ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग की तरफ पंचायत चुनावों की तैयारी के लिए गांवों के आरक्षित करने के लिए रोस्टर तैयार किए जा रहे हैं। उसे भी कैबिनेट मीटिंग मंजूरी मिलने की संभावना है। इसके अलावा स्टेट यूथ सर्विसेज पॉलिसी 2024 प्रस्ताव भी मंजूरी के लिए मीटिंग में आएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *