लंदन में प्रदर्शनकारियों ने घेरा होटल, तोड़ी खिड़कियाँ, पुलिस पर फेंकीं ईंटें और बोतलें

ब्रिटेन में लंदन के साउथपोर्ट में एक डांस क्लास में तीन लड़कियों की चाकू से हत्या के बाद ब्रिटिश शहरों और कस्बों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, जो बढ़ते ही जा रहे हैं। रविवार को एक बार फिर रॉदरहैम के पास एक होटल पर धावा बोलने के लिए सैकड़ों आप्रवास विरोधी प्रदर्शनकारी एकत्र हुए। दरअसल, ब्रिटिश गृह मंत्री ने कहा था कि यह शरणार्थी निवास है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कई प्रदर्शनकारियों ने मुखौटे पहन रखे थे। उन्होंने पुलिस पर ईंटें फेंकी और होटल की खिड़कियां तोड़ दीं और फिर होटल के पास एक बड़े कूड़ेदान में आग लगा दी। इस घटना की निंदा करते हुए ब्रिटिश पीएम ने एक बयान में कहा कि मैं इस सप्ताहांत दक्षिणपंथी गुंडागर्दी की कड़ी निंदा करता हूं। यह आपराधिक हिंसा है, यह विरोध उचित नहीं है। दोषियों को सख्त कानून का सामना करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी एक साथ जमा हुए थे, जहां देश के चार शहरों में भीड़ ने अलग-अलग इलाकों में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया था। इस दौरान दुकानें लूट ली गईं। पुलिस कर्मियों को पीटा गया। इसके साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *