प्रियंका गांधी ने कहा कि देश का सबसे बड़ा नेता सच्चाई के रास्ते पर नहीं है, जबकि फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुसलमान कभी मंगलसूत्र नहीं छीन सकते।

प्रियंका गांधी ने कहा कि विपक्ष को भ्रष्ट कहकर निशाना बनाया जाता है, लेकिन बीजेपी असली भ्रष्ट है। पिछले दस वर्षों में उसने देश को धोखा दिया है।

2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान वार-पलटवार जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ विपक्ष पर हमला कर रहे हैं, तो दूसरा पक्ष भी उनके हमलों का जवाब दे रहा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पीएम मोदी को निशाने पर लिया।

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि “देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ दी है, लोगों के सामने नाटक करते हैं और सच्चाई के रास्ते पर नहीं चलते हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इस बीच पीएम मोदी की ‘मंगलसूत्र’ वाली टिप्पणी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारा धर्म दूसरे धर्मों को नीची नज़र से नहीं देखने के लिए कहता है। उनका दावा था कि मुसलमान कभी भी हिंदू महिलाओं से मंगलसूत्र छीन नहीं सकता।

क्या कहा प्रियंका गांधी ने?

चित्रदुर्ग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि उन्हें कमजोर करने की कोशिश की जा रही है, विपक्ष की आवाज को दबाकर, उनके बैंक खाते जब्त करके और दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डालकर। उनका कहना था कि देश की जनता एक समय में नेताओं से नैतिकता की उम्मीद करती थी, लेकिन आज देश का “सबसे बड़ा नेता” नैतिकता छोड़कर आपके सामने नाचता है।

BJP ने 10 सालों में देश को किया गुमराह- प्रियंका गांधी

उनका कहना था कि एक समय था जब हम उम्मीद करते थे कि हमारे नेता सच्चाई का पालन करेंगे। आज देश का सबसे बड़ा नेता सच्चाई के रास्ते पर नहीं चलता है, लेकिन रसूख, गौरव और प्रसिद्धि दिखाने के लिए बाहर जाता है। कांग्रेस नेता ने इलेक्ट्रॉल बांड पर कहा कि छापेमारी की गई कंपनियों ने बीजेपी को चंदा दिया और फिर उनके खिलाफ मामले नहीं चलाए गए।

उनका दावा था कि नोटबंदी के माध्यम से सफेद धन को बीजेपी के खाते में डालने का तरीका अब स्पष्ट हो गया है। प्रियंका ने कहा कि कंपनियां 100 करोड़ रुपये भी नहीं कमाने के बावजूद बीजेपी को 1,100 करोड़ रुपये का दान कैसे दिया। प्रियंका गांधी ने कहा कि विपक्ष को भ्रष्ट कहकर निशाना बनाया जाता है, लेकिन वास्तव में बीजेपी भ्रष्ट है और पिछले दशक में देश को धोखा दिया है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जो लोग संविधान को बदलने की बात करते हैं, उनकी बात ध्यान से सुननी चाहिए क्योंकि इसका सीधा असर आपके जीवन पर होगा।

मुसलमान कभी भी मंगलसूत्र नहीं छीन सकता- फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि “हमारा धर्म हमें दूसरे धर्मों को नीची नजर से देखने के लिए नहीं कहता है”, पीएम मोदी की ‘मंगलसूत्र’ वाली टिप्पणी को लेकर उन पर तीखा हमला करते हुए। मुसलमान मंगलसूत्र कभी नहीं छीन सकते।फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे प्रधानमंत्री ने ऐसा कहा।’

मीडिया से बातचीत करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इस्लाम धर्म सभी को समान व्यवहार करने को कहता है। हमारा धर्म हमें दूसरे धर्मों को कमतर मानने को नहीं कहता। यह हमें दूसरे धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करता है। उनका दावा था कि कोई मुसलमान कभी किसी हिंदू मां या बहन का मंगलसूत्र छीन नहीं लेगा। ऐसा करने वाले मुसलमान नहीं हैं। वह इस्लाम को नहीं जानता।

पीएम मोदी के बयान पर सिसायसी घमासान

कांग्रेस घोषणापत्र के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वे माताओं और बहनों के साथ सोने का हिसाब लेंगे और फिर उस संपत्ति को वितरित करेंगे। वे इसे किसको देंगे? उनका आरोप था कि मनमोहन सिंह सरकार ने कहा था कि मुसलमानों को देश की संपत्ति पर पहला अधिकार है।

अब्दुल्ला ने कहा, “इस्लाम किसी भी धर्म के प्रति अनादर का उपदेश नहीं देता। इस्लाम ने मुझे बताया कि अगर आप किसी को मार डालें, तो याद रखें कि आपने मानवता को मार डाला है। मैं भी मुसलमान हूँ और कुरान मुझे हिंदुओं से घृणा करना नहीं सिखाता। मैं हिंदुओं से उतना ही प्यार करता हूँ जितना मुसलमानों और सिखों से। मुझे लगता है कि जब वे विकसित होंगे, हम भी विकसित होंगे और यह देश भी विकसित होगा।”

2047 के बारे में चिंतित क्यों हैं मोदी- फारुख अब्दुला

फारुख अब्दुला ने बीजेपी के ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के एजेंडे पर कहा कि 28 राज्यों में से हर राज्य अलग-अलग है, इसलिए देश भर में एक चुनाव कराना संभव नहीं है। दूसरे, वे कहते हैं कि वे संविधान में परिवर्तन चाहते हैं। वे सिर्फ एक चुनाव चाहते हैं और फिर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तरह आजीवन प्रधानमंत्री रहेंगे। वह पद पर रहेंगे जब तक वह जीवित रहेंगे। यदि नहीं, तो 2047 के बारे में उनकी चिंता का कारण बताओ। 2047 तक वे रहेंगे? वे सत्ता पर कब्जा करना चाहते हैं और कोई चुनाव नहीं चाहते।http://NEWS24HELP.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *