पुलिस ने पूरे पंजाब में नशे के खिलाफ चलाया सर्च ऑपरेशन, चार भगोड़ों समेत 86 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

 

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार राज्य से नशे को खत्म करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। तदनुसार, मुख्यमंत्री के निर्देश पर नशीली दवाओं के खिलाफ चल रही लड़ाई के तहत, पंजाब पुलिस ने बुधवार को एक तलाशी और जब्ती अभियान (CASO) ‘ईगल -5’ चलाया। इस अभियान के तहत, राज्य भर में चिन्हित नशीली दवाओं के हॉटस्पॉट जैसे स्थानों पर जहां ड्रग्स और नशीले पदार्थों की खरीद और बिक्री की जाती है, पर छापेमारी की गई।

डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक साथ CASO ऑपरेशन चलाया गया। इस बीच, 518 से अधिक पुलिस टीमों, जिनमें 4000 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल थे, ने 512 ड्रग हॉटस्पॉट पर यह ऑपरेशन चलाया। नशीली दवाओं के हॉटस्पॉट पर और उसके आसपास 419 मजबूत चौकियां भी स्थापित की गईं।

स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कासो ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस टीमों ने 82 लोगों को गिरफ्तार किया है और 61 मामले दर्ज किए हैं। इसके साथ ही पुलिस टीमों ने 3741 संदिग्धों की जांच कर उनके विवरण की पुष्टि की है और चार भगोड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीजीपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान 270 ग्राम हेरोइन, 15,210 रुपये की ड्रग मनी, 74 किलो पोस्त, 2 किलो गांजा, 1868 नशीली गोलियां और भारी मात्रा में अवैध शराब और लहन बरामद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *