चेकिंग के दौरान पटियाला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हथियारों के साथ तस्कर गिरफ्तार

 

आगामी स्वतंत्रता दिवस को लेकर राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर सुरक्षा के मद्देनजर और स्वतंत्रता दिवस को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही है। इस अभियान को विशेष अभियान ‘ऑपरेशन सील-7’ नाम दिया गया है।

ड्रग तस्करों/शराब तस्करों और अन्य असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के उद्देश्य से डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर शनिवार को सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक ऑपरेशन चलाया गया।

इस बीच, 10 जिलों में लगभग 91 प्रवेश/निकास बिंदु, जो चार सीमावर्ती राज्यों और यू.टी. में स्थित हैं। चंडीगढ़ से सटे, इंस्पेक्टरों/डीएसपी की देखरेख में 1100 से अधिक पुलिस कर्मियों द्वारा संचालित मजबूत चौकियां स्थापित की गईं। इसके सिवा 10 अंतरराज्यीय सीमावर्ती जिलों पठानकोट, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का, रोपड़, एस.ए.एस. नगर, पटियाला, संगरूर, मनसा, होशियारपुर और बठिंडा शामिल हैं।

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के तहत संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की गहन तलाशी ली गई और आम लोगों को न्यूनतम असुविधा सुनिश्चित की गई। उन्होंने कहा कि वाहनों की जांच करने के सिवा, पुलिस टीमों ने ‘वाहन’ मोबाइल ऐप का उपयोग करके उनके पंजीकरण नंबरों का भी सत्यापन किया। स्पेशल डीजीपी ने बताया कि 3668 वाहनों की जांच की गई, जिनमें से 139 का चालान किया गया और 12 को जब्त किया गया। इसके साथ ही पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर 14 मामले दर्ज किए और 431 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

इसके सिवा पटियाला पुलिस अधिकारियों ने चेकिंग के दौरान हथियारों की खेप पहुंचाने जा रहे हथियार तस्कर को पकड़ लिया। आरोपी की पहचान राजस्थान के श्री गंगानगर निवासी तरूण के रूप में हुई है। इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के पास से 32 बोर की 4 पिस्टल और मैगजीन बरामद की गईं। फिलहाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में और भी खुलासे होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *