अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

 

पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जो लगातार मादक पदार्थों की तस्करी जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहा है। इस बीच राज्य की पुलिस भी पूरी तरह से मुशतैद नजर आ रही है, जो इन घटनाओं को नाकाम कर रही है। दरअसल, पंजाब पुलिस ने सीमा पार चल रहे नशा तस्करी गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। काउंटर इंटेलिजेंस और गुरदासपुर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान 1.350 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों के संपर्क में था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी करते थे। डीजीपी गौरव यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी। पुलिस द्वारा आरोपी के सभी संबंधों की जांच की जा रही है। इसके सिवा यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपी के संपर्क में कौन-कौन था।

आपको बता दें कि देश में त्योहारी सीजन शुरू होते ही सीमा पार बैठे आतंकी सक्रिय हो गए हैं। इससे पहले गुरुवार को फाजिल्का के सीमावर्ती इलाके से ड्रोन के जरिए एक किलो 180 ग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया था। उस समय बीएसएफ ने सीमा पर बहादुरके चौकी से एक किलोमीटर दूर स्कूल के पास पीले टेप से लिपटे एक लोहे के बक्से में 9 वॉट की दो बैटरी और आरडीएक्स से भरा एक बैग बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *